थाना मल्हारगंज के सूचीबद्ध गुंडे द्वारा गुरुद्वारे के नीचे चलाई जा रही अंडे, मांस की दुकान नगर निगम द्वारा सील…

 

विशेष संवाददाता
– थाना मल्हारगंज के सूचीबद्ध गुंडे तरविंदर उर्फ़ सत्ता द्वारा यहाँ दुकान चलायी जा रही थी। सत्ता को पूर्व में भी अवैध शराब बेचने के आरोप में आबकारी एक्ट के तहत सजा हो चुकी है। इस के अलावा भी वह कई आपराधिक मामलों में कई बार जेल जा चुका है तथा उसके विरुध्द अभी भी कई मुकदमें माननीय न्यायालय में चल रहे हैं ।

राजमोहल्ला चौराहा स्थित श्री करतार कीर्तन साहिब गुरुद्वारा के नीचे अंडे मांस की अवैध रूप से बनी दुकान चलाने पर संगत ने आपत्ति लेते हुए नगर निगम को बुधवार को शिकायत की। गुरुवार को निगम ने अवैध रूप से बनी दुकान हटा दी।
गुरुद्वारा साहिब के बड़े हिस्से को बीते साल सड़क चौड़ीकरण के दौरान निगम ने तोड़ दिया था। शेष हिस्से में नीचे अवैध रूप से बनाई गई दुकान में अंडे,मांस ,शराब और तंबाकू जो सिख धर्म की रहत मर्यादा अनुसार सिख धर्म में वर्जित है वो बेचा जा रहा था। यहाँ आने वाली संगत के कुछ लोगो ने निगमायुक्त आशीष सिंह से मिलकर आपत्ति दर्ज करते हुए शिकायत की। निगमायुक्त ने इसे क़ानूनी तौर पर गलत बताते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया था। गुरुवार को यहाँ दुकान के लिए बनाए गए अवैध रूप से शेड और बाहर रखी गुमटी को रिमूवल टीम ने हटा दिया। तरविंदर उर्फ सत्ता को उसके पिता सरदार कीर्तन सिंह द्वारा उसकी आपराधिक गतिविधियों के कारण सम्पत्ति से बेदखल कर दिया गया था लेकिन सत्ता अभी भी अपनी गुंडागर्दी के बल पर गुरुद्वारा की तल मंजिल पर गैर कानूनी कब्जा करके बैठा है।

x

Check Also

कानपुर से फरार इनामी अपराधी

कानपुर से फरार इनामी अपराधी थाना जहानाबाद पुलिस व SOG टीम के साथ हुई कानपुर कमिश्नरेट से 25 हजार रुपये ...

Translate »