कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व नितिन गडकरी ने देखा नमामि गंगे का कार्य, गंगा स्वच्छता टास्क फोर्स का किया शुभारंभ

ग्रामांचल लाइव न्यूज़ संवाददाता ! मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भूतल परिवहन एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को भैरोघाट पर चल रहे सीसामऊ नाले को टेप करने के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने जल निगम के अफसरों से प्रोजेक्ट के बारे में जाना। मुख्यमंत्री ने महा प्रबंधक से कहा कि वे हर हाल में निर्धारित अवधि में नाले को टेप कर दें। शहर में नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत कुल कितने नाले टैप हो रहे हैं इसकी जानकारी ली। कहा कि अन्य नालों को भी टैप करने का कार्य अतिशीघ्र शुरू करा दें। इससे पहले उन्होंने गंगा बैराज पर नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत हो रहे घाट के निर्माण का कार्य देखा। हालाकि गंगा का जलस्तर बढ़ जाने के कारण वहा काम रुका पड़ा है। इस अवसर पर उनके साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी उपस्थित रहे।

गंगा स्वच्छता टास्क फोर्स का शुभारंभ 

सीएसए में आयोजित जनसभा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने गंगा स्वच्छता टास्क फोर्स का शुभारंभ किया। इस टास्क फोर्स में सेना के जवान शामिल किए गए हैं जो गंगा की स्वच्छता के लिए कार्य करेंगे। उनमें पड़ने वाला कचरा निकालेंगे। साथ ही विभिन्न शहरों में जन जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को गंगा की निर्मलता के प्रति जागरूक करेंगे। मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने नमामि गंगे योजना के तहत बने घाटों का लोकार्पण किया। शहर के लोगों को गंगा की स्वच्छता के लिए आगे आने की अपील मुख्यमंत्री ने की। अब मुख्यमंत्री जनसभा के बाद कानपुर विकास प्राधिकरण में अफसरों के साथ नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे।

उधर मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने की तैयारी कर रहे सपा नेताओं को पुलिस ने उनके घरों में ही कैद कर लिया। सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी को भी पुलिस ने नजरबंद किया। कुछ सपा कार्यकर्ता काले झंडे लेकर कानपुर विकास प्राधिकरण तक पहुंचे हालांकि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

x

Check Also

कानपुर से फरार इनामी अपराधी

कानपुर से फरार इनामी अपराधी थाना जहानाबाद पुलिस व SOG टीम के साथ हुई कानपुर कमिश्नरेट से 25 हजार रुपये ...

Translate »